Skip to main content

कंसोल निवेशक विदेशी मुद्रा


गेमिंग कंसोल का अर्थशास्त्र (एसएनई, एमएसएफटी) वीडियो गेम-कंसोल युद्धों का दुनिया भर में gamers द्वारा निकटता से पीछा किया गया है हालांकि वित्तीय पहलू अक्सर इसके आस-पास के शोर में खो जाता है, लेकिन लाभप्रदता एक महत्वपूर्ण मीट्रिक है जिसे कंपनी अंत में दिखती है वीडियो गेम कंसोल बिक्री के पीछे अर्थशास्त्र कंसोल की पिछली पीढ़ी के तीन मुख्य दावेदार थे: सोनी कार्पोरेशन (एसएनई) पीएस 3, माइक्रोसॉफ्ट इंक। (एमएसएफटी) एक्सबॉक्स 360 और निनटेंडो वाईआई। निंटेंडो वाई को कट्टर गेमिंग की तुलना में मनोरंजक गेमिंग के लिए और अधिक डिज़ाइन किया गया था, लेकिन उसने अन्य शान्ति को बाहर करने का प्रबंधन किया। गेमिंग कंसोल की वर्तमान पीढ़ी शान्ति की आठवीं पीढ़ी है। सातवीं पीढ़ी ने अपना जीवन चक्र चलाया और अपने रणनीतियों और व्यवसाय मॉडल का विश्लेषण करने के लिए बाजार में काफी समय तक रहे। सोनी की क्षमता अपने हार्डवेयर क्षमताओं में है, जिसका भंडारण उद्योग में विशेषज्ञता के अपने लंबे इतिहास को देखते हुए माइक्रोसफ़्स की क्षमता सॉफ्टवेयर में है, कंप्यूटर ऑपरेटिंग सॉफ्टवेयर में इसका प्रभुत्व है। दोनों पीएस 3 और एक्सबॉक्स 360 ने दुनिया भर में 80 मिलियन से ज्यादा यूनिट बेचे हैं, क्योंकि 2006 और 2005 में जारी किए गए थे, क्रमश: Wii ने 100 मिलियन से अधिक इकाइयों को बेच दिया है। इन कंसोल में आम तौर पर लगभग छह से आठ वर्ष का जीवन चक्र होता है, जो उन्हें अनुसंधान और विकास की लागतों को कवर करने में मदद करता है। उत्पादन, आदि। 2006 में, पीएस 3 के लॉन्च के समय, प्रत्येक कंसोल को यूएस 240 प्रति कन्सोल के नुकसान के कारण बेच दिया गया था, जबकि 2005 में एक्सबॉक्स 360 ने लॉन्च किया था जब यूएस 3.0 में प्रति कंसोल खो गया था। पीएस 3 में सबसे बड़ी लागत ग्राफिक्स कार्ड, ब्लू-रे ड्राइव और एक सेल सीपीयू के लिए थे, जो सभी अपने समय के लिए आगे थे जबकि Xbox 360 ने एक साल बाद एक मुनाफे प्रति कंसोल अर्जित किया था, इसके बाद भी पीएस 3 को कुछ समय पहले ही ब्रेक करना शुरू हो गया था। एक कारण है कि कंपनियां नुकसान में कंसोल बेचती हैं, शुरू में ग्राहकों को उन्हें खरीदने में लुभाने का प्रयास किया जाता है और फिर हर गेम के माध्यम से नुकसान के लिए, साथ ही साथ ऑनलाइन सदस्यता के प्रयास भी करता है। इसके अलावा, अधिक से अधिक इकाइयों का निर्माण किया जाता है, पैमाने की अर्थव्यवस्थाओं की वजह से लागत में कमी आती है जो शामिल हैं उद्योग में शामिल प्रमुख खिलाड़ी डेवलपर्स, प्रकाशक, कंसोल निर्माताओं और वितरकों हैं। डेवलपर्स नट्स और बोल्ट्स को डिजाइन और कोडिंग के काम करते हैं, जबकि प्रकाशक मैन्युफैक्चरिंग, मार्केटिंग आदि के लिए जिम्मेदार हैं। सोनी और माइक्रोसॉफ्ट उनके कुछ गेमों के लिए भी प्रकाशक के रूप में काम करते हैं। क्योंकि PS3 और Xbox 360 के लिए गेम विकसित करने की लागत 10 मिलियन अमरीकी डॉलर से ऊपर है और क्योंकि गेम का केवल एक अंश लाभदायक है, प्रकाशक आमतौर पर वीडियो गेम के विकास का वित्तपोषण करता है जबकि डेवलपर्स उनकी भूमिका तक सीमित हैं और बहुत कम कमाते हैं मूल्य श्रृंखला बहुमत मूल्य बिक्री और वितरण द्वारा कब्जा कर लिया है। यदि हम वीडियो-गेम प्रकाशकों के अर्थशास्त्र को देखते हैं, तो विपणन सबसे बड़ा घटक बना देता है, उसके बाद विकास लागत, वितरण लागत और लाइसेंस शुल्क शामिल होता है। विकास लागत में डिजाइनर, प्रोग्रामर और खेल के विकास के लिए आवश्यक अन्य कर्मचारियों की भर्ती की लागत शामिल है। प्रकाशक सोनी और माइक्रोसॉफ्ट के लिए अपने कंसोल्स का उपयोग करने के लिए भी एक निश्चित शुल्क का भुगतान करते हैं। तीसरे पक्ष के प्रकाशक सोनी को लाइसेंसिंग शुल्क के रूप में कुछ प्रतिशत का भुगतान करते हैं, लेकिन यह युद्ध के लोकप्रिय गेम जैसे कि युद्ध श्रृंखला के बहुत लोकप्रिय भगवान हैं जो सोनी को राजस्व का बड़ा हिस्सा अपने आप में रखने की इजाजत देता है। (यह भी देखें कि वीडियो गेम उद्योग कैसे काम करता है।) हिंदसाईट में, सोनी को अपनी कम तकनीकी दृष्टि से उन्नत Xbox 360 की तुलना में प्रीमियम मूल्य निर्धारण में उच्च अंत प्रौद्योगिकी की पेशकश की अपनी प्रारंभिक रणनीति मिली। जैसा कि Xbox ने अपने हार्डवेयर के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए और अधिक सुविधाएं जोड़ा पीएस 3 और सोनी ने पीएस 3 का एक सस्ता संस्करण लाया, तो पीएस 3 अंत में अच्छी तरह से प्रदर्शन करने लगी। Wii के बाद में फिर से निनटेंवो Wii, कंसोल जो अपने प्रदर्शन के साथ सबको आश्चर्यचकित करता है ग्राफिक्स और प्रोसेसिंग पावर के मामले में बहुत कम तकनीकी क्षमताएं होने के बावजूद दोनों पीएस 3 और एक्सबॉक्स 360 को बाहर करने के प्रबंधन। पारंपरिक गेमिंग भीड़ के विपरीत, Wii को आकस्मिक और सामाजिक गेमर्स के रूप में विपणन किया गया था कि PS3 और Xbox लक्षित थे इसके प्रतिस्पर्धियों के विपरीत, यह बहुत ही शुरुआत से अपनी हार्डवेयर इकाई पर लाभ हासिल करने में कामयाब रहा था। यह सभी Wii गेमों का बहुत बड़ा हिस्सा रखने का प्रबंधन भी करता है, क्योंकि यह Xbox और PS3 की तुलना में अधिकांश खेलों को प्रकाशित करता है। हालांकि Wii बहुत ही उच्च नोट पर शुरू हुआ, सोनी और माइक्रोसॉफ्ट ने अपने कंसोल को संशोधित करके चुनौती के लिए अनुकूलित किया। सोनी ने प्लेस्टेशन ने शुरू किया और माइक्रोसॉफ्ट ने कीनेट लॉन्च किया, जिनमें से दोनों ने वाइस मॉस नियंत्रक की सुविधाओं को शामिल किया। एक नई पीढ़ी आठवीं पीढ़ी के गेमिंग कंसोल के साथ, जो दिसंबर 2018 में निन्टेंडस वाई यू यू के साथ शुरू हुई थी और एक साल बाद सोनी सोनी PS4 और माइक्रोसोफ्स Xbox एक के बाद सोनी ने कंसोल प्रति नुकसान में काफी कमी आई है जबकि माइक्रोसॉफ्ट प्रति कंसोल में ज्यादा हानि पोस्ट कर रहा है। । यहां तक ​​कि Wii यू अब एक नुकसान में बेच रही है। यह पीढ़ी भी एंड्रॉइड और आईओएस चलाने वाले स्मार्टफोन और टैबलेट से भयंकर प्रतियोगिता देखने की संभावना है। कंसोल राजस्व Android और आईओएस गेमिंग राजस्व से पहले ही गिर चुका है कई विश्लेषकों का अनुमान है कि यह घरेलू गेमिंग कंसोल की पिछली पीढ़ी हो सकती है। इसके अलावा, पीसी ग्राफिक्स कंसोल ग्राफिक्स को पार करने की उम्मीद है। मौजूदा बिक्री के आंकड़ों के मुताबिक, सोनी के पीएस 4 कीमतों और सुविधाओं के मुताबिक इसे सही तरीके से मिल गया है और दूसरे दो कंसोलों को एक विस्तृत मार्जिन से बढ़ता जा रहा है। (कंसोल वार्स ताप अप को भी देखें।) नीचे की रेखा सोनी PS2 के साथ गेमिंग कंसोल बाजार पर हावी रही थी, लेकिन पीएस 3 के साथ ठोकर खाई, बाजार में ननटेन्डो और माइक्रोसॉफ्ट को एक पैर जमाने का मौका मिला। ऐसा लगता है कि पीएस 4 के साथ कुछ बाजार हिस्सेदारी वापस मिल गई है, लेकिन केवल समय बताएगा कि नई तकनीक और उपभोक्ता आदतों को बदलने से कंसोल-गेमिंग उद्योग को कैसे प्रभावित होगा। दो नए प्लेस्टेशन 4 शान्ति को खोलने के लिए बेटे यह एक खंड के बहुत अधिक नहीं था सोनी (एनवाईएसई: एसएनई) न्यूयॉर्क सिटी में 7 सितंबर के लिए आयोजित होने वाले भव्य कार्यक्रम के दौरान एक नया, उच्च अंत प्लेस्टेशन 4 पेश करने की तैयारी कर रहा था। लेकिन लोगों को पता है कि सोनी ने न केवल नए स्पीड, मेमोरी और वर्धित ग्राफिक्स के साथ एक नया, उच्च अंत प्लेस्टेशन 4 दिखाने का इरादा किया है, यहां तक ​​कि बड़े अनावरण में शामिल एक बेस संस्करण भी होगा। कम्पनी ने अफवाह की योजना पारंपरिक कंसोल के साथ-साथ नए, उच्चतर लागत वाली प्लेस्टेशन इकाई को बेचने के लिए है, और उन खिलाड़ियों को कम लागत वाले संस्करण को भी पिचाना है जो उच्च अंत वाले कंसोल का खर्च नहीं उठा सकते हैं, या अधिक खर्च नहीं करना चुन सकते हैं। यूनिट की बिक्री के अतिरिक्त, सोनी सभी गेमिंग स्तरों के उपभोक्ताओं को पेश करने और एक विकल्प के हितों के लिए बुद्धिमान होगा, क्योंकि अंतिम क्वार्टर गेम और नेटवर्क सेवा (जीएमपीएन) सेगमेंट के परिणाम प्रमाणित होंगे। यद्यपि सोनी की कुल बिक्री राजकोषीय पहली तिमाही में लगभग 11 से 15.66 बिलियन कम हो गई, गैंपसे की राजस्व में 14.5 की बढ़ोतरी हुई - मुद्रा अनुवाद के हिसाब से 25 प्रतिशत तक - 3.2 अरब तक। सोनी नेटवर्क के माध्यम से बिक्री सहित पीएस 4 सॉफ्टवेयर बिक्री में उल्लेखनीय वृद्धि के लिए सकारात्मक इकाई वृद्धि का श्रेय देती है। दूसरे शब्दों में, यह सोनी को उच्च लागत वाली, उच्च-प्रदर्शन वाले कंसोल को बेचने के लिए नहीं बल्कि इसके सहायक गेमिंग बिक्री को चलाने के लिए अधिक खर्च करने के लिए जनता को इकाइयों को उपलब्ध कराने के लिए भी व्यवहार करता है। सोनी ने पिछले दो सालों से सांत्वना युद्धों पर हावी किया है और यह देखते हुए कुछ भी नहीं है कि यह 2018 में अपने शीर्षक को आसानी से बनाए रखेगा। सभी कौशल स्तरों और ब्याज के गेमिंग उपभोक्ताओं के लिए तीन विकल्पों में टॉस और न केवल वर्चस्व जारी रहेगा , अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन वाले डिवीजनों में से एक में दोहरे अंकों का विकास होने की संभावना है। एक गुप्त अरब डॉलर के शेयर का मौका दुनिया की सबसे बड़ी तकनीक कंपनी आपको कुछ दिखाने में भूल गई, लेकिन कुछ वॉल स्ट्रीट के विश्लेषकों और मूर्खों ने एक हराया याद नहीं किया: एक छोटी सी कंपनी है जो अपने ब्रांड के नए उपकरणों और प्रौद्योगिकी की आने वाली क्रांति को मजबूत करती है। और हमें लगता है कि इसके शेयर की कीमत में लगभग असीमित कमरे चल रहे हैं, इन-जानकार निवेशकों के लिए उनमें से एक होने के लिए, यहां क्लिक करें। टिम बर्गर के पास किसी भी स्टॉक में कोई स्थिति नहीं है।

Comments

Popular posts from this blog

डेटाबबल विदेशी मुद्रा कनवर्टर

द वर्ल्डज ट्रस्टेड मुद्रा अथॉरिटी नॉर्थ अमेरिकन एडिशन ट्रॉप्स इश्यू के मद्देनजर डॉलर के कारण अप्रत्याशित टैक्स न्यूज के चलते टर्नपा और उसके चीनी समकक्ष शी के बीच अप्रत्याशित फोन का पालन किया गया था, जहां ट्रम्प ने कहा था कि वह उनका सम्मान करेंगे एक चीन और पढ़ें X25B6 2017-02-10 12:14 यूटीसी यूरोपीय संस्करण येन कमजोरी एशिया में पूर्व-लंदन के सौदे में शहर में मुख्य शो था। ट्रम्प-अबे की बैठक के बाद शुक्रवार के दबाव सम्मेलन के बाद यह देखा गया कि 112.86 अंक से 114.00 की तुलना में थोड़ी देर के बाद अमरीकी डालर-जेपीवाई रैली को थोड़ी देर में देखा। और पढ़ें X25B6 2017-02-13 07:54 यूटीसी एशियाई संस्करण शुक्रवार को एनवाई व्यापार में डॉलर मिला, यूरो और पाउंड के खिलाफ कुछ रैली, जबकि येन और सीएडी को जमीन खोई गई। EUR-USD एक अपेक्षाकृत संकीर्ण सीमा का कारोबार करता है, हालांकि लगभग 1.0608 के एक महीने के निम्न स्तर का प्रबंधन करता था। इस बीच अमरीकी डालर - JPY अधिक पढ़ें X25B6 2017-02-10 19:44 यूटीसीटाबाल प्रो नोटपैड 3 1.0.2.350 (अन्वेषण) उन्नत वर्ड प्रोसेसर के लगभग इसकी मिनी संस्करण की तरह। BotFence 2.15...

बोड प्लॉट लाभ मार्जिन गणना विदेशी मुद्रा

स्थिरता मानदंड - (लाभ मार्जिन और चरण मार्जिन) इन दोनों को एक खुला-लूप सिस्टम के लिए सुरक्षा मार्जिन के रूप में सोचें, जो आप बंद-लूप बनाना चाहते हैं। यही है, यदि आप एक चट्टान के आगे चल रहे हैं, तो आप और आपके और एक बड़ी आपदा के बीच एक सकारात्मक स्थान या सुरक्षा के मार्जिन चाहते हैं। - उम्मीद है कि, अंतर्ज्ञान आपको सीधा रखने में मदद कर सकता है कि लाभ और चरण मार्जिन किस प्रकार परिभाषित किए गए हैं - ताकि सकारात्मक मार्जिन से संकेत मिलता है कि अभी भी एक सुरक्षा मार्जिन (अस्थिरता से पहले) है। इसके विपरीत, यदि आप इस लूप को बंद करने का प्रयास करते हैं तो ओपन-लूप सिस्टम में नकारात्मक हाशिए अस्थिरता के मुद्दों का संकेत देता है। प्रत्येक को परिभाषित करने देता है, एक सहयोगी के रूप में सही आंकड़ा का उपयोग कर: लाभ मार्जिन - आवृत्ति प्राप्त करें जहां PHASE -180 डिग्री हो जाता है --- हमारी तस्वीर पर, यह 100 (radsec) पर है (निचली भूखंड पर हरे रंग के साथ चिह्नित)। - लाभ प्राप्त करें, जी (डीबी में)। इस वही फ्रेक्वेसी (ऊपरी भूखंड से) पर। - फिर, हम लाभ मार्जिन को परिभाषित करते हैं: लाभ मार्जिन 0 - जी डीबी (...

कोमो usar फाइबोनैचि विदेशी मुद्रा

फिबोनैक के लिए काम करने के लिए सी 243 एमयूएर एलए 225 एलिसिटी फिबोनैचि फॉरबोनैक्चि फिक्स्चर की एक पहचान में शामिल है, जो कि प्रतिद्वंद्वियों के प्रतिद्वंद्वियों के बारे में पहचान की गई है, मूल सिद्धांतों और प्रवृत्तियों के पूर्व में प्रचलित पदों पर आधारित है। लियोनार्डो पिसानो के बारे में Tiene su origen और लियोनार्डो पिसानो, ने कहा कि वह फिबोनैची के साथ एक कंसोल है, जिसने अपने बच्चों के नाम पर एक मुलाकात की थी। La sucesin Fibonacci एक ऐसी श्रृंखला के बारे में बताता है जो कि: 0, 1, 1, 2, 3, 5, 8, 13, 21, 34, 55. पैराशॉन्डर के अनुसार, वह अपने विचारों को पूरा करने के लिए कहता है anteriores। उदाहरण के लिए, सभी के लिए एक 55 साल की उम्र में, 55 साल की उम्र में 89 साल की हो। इस सम्मेलन में एक फाइबोनैसी के लिए एक फुटबाल के बारे में पता है, । एल अनुपात एमएस महत्वपूर्ण एएस 1,618, टैंबिन कॉनोकिडो कॉमलो एल एनमेरो डे ऑओ ओ ला मीडिया डोरडा एस्टे प्यूदी हॉलर्स एन ला नैटर्लेल्ज़ेज और इस क्लेज डे प्रोगेरिसिन में हैं। कैदा सिफ्रा 1,618 वीस महापौर क्वीन ला डे ला पूर्वकाल। जैसा कि, 89 ईस 1,618 वीस महापौर 5...